Saryu Sandhya News

बीजद, भाजपा को गठबंधन की जरूरत नहीं, प्रधानमंत्री मोदी और पटनायक बड़े उद्देश्य के लिए एक साथ आना चाहते हैं: पांडियन

बीजू जनता दल (बीजद) के नेता वी के पांडियन ने मंगलवार को क्षेत्रीय दल और भाजपा के बीच गठबंधन की चर्चा में एक नया आयाम जोड़ते हुए कहा कि गठबंधन राजनीति से परे है और यह दो महान नेताओं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की राजनीति पर आधारित है।उन्होंने कहा कि राजनीति से परे भी कुछ चीजें हैं। बीजद के दूसरे प्रमुख पांडियन ने नई दिल्ली में एक मीडिया सम्मेलन में बोलते हुए कहा, “गठबंधन का बहुत महत्व है क्योंकि दो महान नेता एक बड़े कारण के लिए एक साथ आना चाहते हैं।दोनों राजनीतिक दलों के बीच गठबंधन की बातचीत के बारे में सभी संदेहों को एक तरफ रखते हुए, पंडियन जो कैबिनेट रैंक के साथ 5टी पहल के अध्यक्ष भी हैं, ने कहा कि यह (गठबंधन) दो व्यक्तियों (प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री) के साथ है, जिनके बीच बहुत अच्छी दोस्ती है। उन्होंने कहा, “वे राजनीति से परे कुछ देखते हैं जो राजनेता कौशल का एक दुर्लभ निशान है।पांडियन ने कहा कि दोनों दलों के बीच गठबंधन की बातचीत संख्या बढ़ाने या चुनावी मानचित्र पर प्रभाव डालने के राजनीतिक विचार के कारण नहीं है। पांडियन ने कहा कि नवीन पटनायक को सत्ता में वापस आने के लिए गठबंधन की जरूरत नहीं है। इसी तरह, विभिन्न सर्वेक्षणों से पता चलता है कि नरेंद्र मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनने के लिए गठबंधन की जरूरत नहीं है।

इस मुद्दे पर और अधिक जोर देते हुए पांडियन ने कहा कि बीजद को ओडिशा में सत्ता में आने के लिए भाजपा की जरूरत नहीं है और भाजपा को केंद्र में सरकार बनाने के लिए बीजद की जरूरत नहीं पड़ सकती है। उन्होंने कहा कि गठबंधन वार्ता में कुछ भी राजनीतिक नहीं है।

गठबंधन पर बातचीत की मौजूदा स्थिति के बारे में पूछे जाने पर पांडियन ने कहा कि अगर कुछ भी होता है तो सभी को इसके बारे में पता चल जाएगा।मुख्यमंत्री की लोकप्रियता का जिक्र करते हुए पांडियन ने कहा कि बीजद ने चुनावों में तीन-चौथाई बहुमत और 2022 में पंचायत चुनावों में 85 प्रतिशत सीटें हासिल की हैं। बीजद के बाद दूसरी राजनीतिक पार्टी भाजपा थी जिसने केवल पांच प्रतिशत सीटें हासिल कीं।मुख्यमंत्री की बढ़ती लोकप्रियता के बारे में पूछे जाने पर पांडियन ने कहा कि लोग स्मार्ट और बुद्धिमान होते हैं। वे मुख्यमंत्री को एक ऐसे व्यक्ति के रूप में देखते हैं जो ओडिशा को बदलना और बदलना चाहता है। नवीन पटनायक के उत्तराधिकारी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इसका फैसला राज्य के लोगों को करना है।

Ajay Kumar Pandey
Author: Ajay Kumar Pandey

SENIOR JOURNALIST ,VAST EXPERIENCE OF INVESTIGATIVE JOURNALISM

Spread the love

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

× How can I help you?