Saryu Sandhya News

पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह की पत्नी पटियाला से सांसद परनीत कौर बीजेपी में शामिल

पटियाला से सांसद परनीत कौर, जिन्हें पिछले साल फरवरी में कथित ‘पार्टी विरोधी’ गतिविधियों के कारण कांग्रेस द्वारा निलंबित कर दिया गया था, गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गईं, लोकसभा चुनाव की पूर्व संध्या पर उनकी पार्टी बदल गई, जो अप्रैल-मई में होने की संभावना है।वह पंजाब इकाई के प्रमुख सुनील जाखड़ सहित कई वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में अपनी नई पार्टी में शामिल हुईं।

बाद में मीडिया से बात करते हुए, उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अपने निर्वाचन क्षेत्र, राज्य और देश के लिए काम करना जारी रखेंगी।

उन्होंने कहा, ‘मैं अतीत में नहीं जाना चाहता. कांग्रेस पार्टी के साथ मेरी पारी अच्छी रही। और मुझे उम्मीद है कि भाजपा के साथ मेरी पारी बेहतर होगी।आम चुनाव लड़ने के बारे में पूछे जाने पर सांसद ने जवाब दिया कि इसका फैसला पार्टी करेगी।
कौर की पत्नी भाजपा नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह हैं, जो कांग्रेस के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में दो बार काम कर चुके हैं, जिनमें से एक मार्च 2017 से सितंबर 2021 तक था. सितंबर 2021 में मुख्यमंत्री के पद से हटाए जाने के बाद, सिंह ने उसी साल नवंबर में अपनी पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी) बनाई और सितंबर 2022 में इसका भाजपा में विलय कर दिया.

Ajay Kumar Pandey
Author: Ajay Kumar Pandey

SENIOR JOURNALIST ,VAST EXPERIENCE OF INVESTIGATIVE JOURNALISM

Spread the love

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

× How can I help you?