Saryu Sandhya News

राजस्थान में बारिश का कहर, अलग-अलग हादसों मे चार की मौत; कई जिलों के लिए जारी हुआ येलो अलर्ट-Rain havoc in Rajasthan four died in different accidents Yellow alert issued for many districts

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE
सांकेतिक फोटो

राजस्थान में पिछले 24 घंटों में कुछ जगहों पर मूसलाधार बारिश हुई है और बिजली भी गिरी है। वहीं राज्य में वर्षाजनित हादसों में चार लोगों की मौत हुई है। पुलिस ने बताया कि चित्तौड़गढ़ जिले में बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई जबकि सवाईमाधोपुर में दो अलग-अलग हादसों में पानी में डूबने से दो युवकों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि चित्तौड़गढ़ में बिजली गिरने से लोठियाना ग्राम पंचायत के समेलिया मजरा गांव में हीरालाल भील और नंगावली ग्राम पंचायत के पालखेड़ी गांव में केसर बाई की मौत हो गई। उसने बताया कि सवाईमाधोपुर में शनिवार को गंगापुर सिटी में रेलवे अंडर पास के नीचे भरे पानी में डूबने से सलेमपुर गांव निवासी ब्रह्म गुर्जर की मौत हो गई। वहीं, शुक्रवार की शाम इसरदा बांध में नहाने गये रामप्रकाश गुर्जर की डूबने से मौत हो गई। 

इतने सेंटीमीटर दर्ज हुई बारिश


मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि शनिवार सुबह साढे आठ बजे तक सवाईमाधोपुर के गंगापुर में 17 सेंटीमीटर, करौली के सपोटरा में 16, प्रतापगढ में 14, सिरोही के शिवगंज में 14, डूंगरपुर के आसपुर में 14, अजमेर के नसीराबाद में 10, सवाईमाधोपुर के बामनवास और बौंली में 10-10, डूंगरपुर के साबला में 10, बांसवाडा के दानपुर में 10 और अन्य जगहों पर 9 से 1 सेंटीमीटर बारिश हुई है। 

इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिये अजमेर, अलवर, बांसवाडा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनू, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, सीकर, सिरोही, टोंक सहित अन्य कई जिलों के लिये भारी बारिश को लेकर ‘यलो अलर्ट’ जारी किया है।

Source link

Ajay Kumar Pandey
Author: Ajay Kumar Pandey

SENIOR JOURNALIST ,VAST EXPERIENCE OF INVESTIGATIVE JOURNALISM

Spread the love

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

× How can I help you?