Saryu Sandhya News

शिवसेना विधायक संजय गायकवाड़ ने एक और विवाद में कहा, ‘कांग्रेस के कुत्तों को दफना दूंगा’

राहुल गांधी की जीभ काटने वालों को इनाम देने की घोषणा करने के एक दिन बाद शिवसेना विधायक संजय गायकवाड़ ने मंगलवार को यह कहकर एक और विवाद खड़ा कर दिया कि वह ‘कांग्रेस के कुत्तों’ को दफना देंगे।

एक कथित वीडियो में गायकवाड़ को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि वह मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की मौजूदगी वाले कार्यक्रम में घुसने का प्रयास करने वाले किसी भी ‘कांग्रेस कुत्ते’ को दफना देंगे।

गायकवाड़ ने कहा, ‘अगर कांग्रेस का कोई कुत्ता मेरे कार्यक्रम में घुसने की कोशिश करेगा तो मैं उसे वहीं दफना दूंगा।

शिवसेना विधायक ने अपनी टिप्पणी के साथ सुर्खियां बटोरीं, जिसमें उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी की जीभ काटने वाले को वह 11 लाख रुपये देंगे। उनका आपत्तिजनक बयान गांधी द्वारा इस महीने की शुरुआत में अमेरिका में दिए गए आरक्षण संबंधी बयान की प्रतिक्रिया के रूप में आया है।
उन्होंने कहा, ‘मैंने बयान दे दिया है। अगर मैंने माफी नहीं मांगी है तो मुख्यमंत्री को ऐसा क्यों करना चाहिए?… देश में 140 करोड़ लोगों में से 50 प्रतिशत आबादी को आरक्षण मिलता है। और मैं उस बयान पर कायम हूं जिसने आरक्षण हटाने की बात कही थी.’ गायकवाड़ से जब इस विवाद के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘मैं उस बयान पर कायम हूं, जिसने आरक्षण हटाने की बात कही थी.

पुलिस ने सोमवार रात को इस टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया।

गायकवाड़ अपने विवादों के लिए जाने जाते हैं। पिछले महीने एक पुलिसकर्मी का अपनी कार धोते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। विधायक ने बाद में दावा किया कि पुलिसकर्मी ने अंदर उल्टी करने के बाद खुद ही इसे साफ किया। फरवरी में, गायकवाड़ ने 1987 में एक बाघ का शिकार करने का दावा किया। इसके बाद वन विभाग ने उस पर वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया।

गायकवाड़ ने राहुल गांधी पर भारत में आरक्षण व्यवस्था को खत्म करने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा, ”इससे कांग्रेस का असली चेहरा उजागर हो गया है… अपनी हालिया अमेरिकी यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने आरक्षण खत्म करने की बात कही थी। यह उस मानसिकता को दर्शाता है जो स्वाभाविक रूप से आरक्षण का विरोध करती है। जो कोई भी राहुल गांधी की जीभ काटेगा, मैं उसे 11 लाख रुपये का इनाम दूंगा।

महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार ने शिवसेना विधायक की टिप्पणी को ‘बकवास’ करार दिया और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

उन्होंने कहा कि इस तरह की टिप्पणी करना कानून के खिलाफ है। नहीं तो आने वाले दिनों में महाराष्ट्र की जनता आपको आपकी जगह दिखा देगी।(समाचार सौजन्य एजेंसियां और पीटीआई).समाचार पोर्टल लेख में किसी भी व्यक्ति के बयान को सत्यापित नहीं करता है, कृपया उपयोग या टिप्पणी करने से पहले इसे अपने स्रोतों द्वारा सत्यापित करें

Ajay Kumar Pandey
Author: Ajay Kumar Pandey

SENIOR JOURNALIST ,VAST EXPERIENCE OF INVESTIGATIVE JOURNALISM

Spread the love

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

× How can I help you?