Saryu Sandhya News

राहुल गांधी पर एकनाथ शिंदे का हमला, कहा- ओछी सोच और ओछी मानसिकता

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर तीखा हमला बोलते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने लोकसभा में विपक्ष के नेता पर अमेरिका में देश के खिलाफ जहर उगलने का आरोप लगाया। उन्होंने राहुल गांधी पर ‘ओछी मानसिकता’ रखने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के विचार उनकी ओछी मानसिकता को दर्शाते हैं। राहुल गांधी जब भी विदेश जाते हैं तो देश के खिलाफ जहर उगलते हैं। राहुल गांधी के ओछी बातों से देश कभी सहमत नहीं हो सकता। धर्म और जाति के नाम पर राजनीति करना कांग्रेस की आदत रही है।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने आरक्षण को लेकर भ्रम फैलाया है।

संविधान और आरक्षण को लेकर भ्रम फैलाना उनका फैशन बन गया है। राहुल गांधी का आरक्षण विरोधी चेहरा अब दुनिया के सामने आ गया है। महायुति सरकार आरक्षण का पूरी तरह समर्थन करती है और जब तक वह शिवसेना के सच्चे सिपाही हैं, वह आरक्षण को कभी खत्म नहीं होने देंगे।
उनका यह हमला गृह मंत्री अमित शाह द्वारा अमेरिका में राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर आलोचना करने के कुछ ही देर बाद आया है।शाह ने कहा कि देश को बांटने की साजिश करने वाली ताकतों के साथ खड़े रहना कांग्रेस नेता की आदत बन गई है। शाह ने यह भी कहा कि भाजपा किसी को भी आरक्षण खत्म करने और राष्ट्र की सुरक्षा में बाधा नहीं डालने देगी। शाह ने आगे आरोप लगाया कि राहुल गांधी के बयान उनकी विभाजनकारी नीतियों को दर्शाते हैं।

राहुल गांधी ने सोमवार को कहा था कि भारत के न्यायपूर्ण स्थान बनने के बाद कांग्रेस आरक्षण खत्म करने के बारे में सोचेगी।

“कमरे में एक हाथी है। जब हम संस्थानों, व्यवसायों और मीडिया पर कब्जा करने के बारे में बात करते हैं, तो कमरे में हाथी यह है कि 90 प्रतिशत भारत ( ओबीसी, दलित, आदिवासी ) खेल का हिस्सा भी नहीं हैं। वह कमरे में हाथी है, “राहुल गांधी ने कहा।

उन्होंने यह भी कहा कि दो कारोबारी देश नहीं चला सकते।

Ajay Kumar Pandey
Author: Ajay Kumar Pandey

SENIOR JOURNALIST ,VAST EXPERIENCE OF INVESTIGATIVE JOURNALISM

Spread the love

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

× How can I help you?