Saryu Sandhya News

बांग्लादेश में संभावित अशांति के डर से दुर्गा पूजा के लिए कड़ी सुरक्षा तैयार, हिंदू मंदिरों की सुरक्षा का आश्वासन दिया

दुर्गा पूजा के दौरान संभावित अशांति की चिंताओं के बीच बांग्लादेश की अंतरिम सरकार ने रविवार को संभावित उपद्रवियों को आगाह करते हुए हिंदू त्योहार के दौरान सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने या पूजा स्थलों को निशाना बनाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का संकल्प लिया।

दुर्गा पूजा 9 से 13 अक्टूबर तक मनाई जाएगी।

उन्होंने कहा, ‘अगर कोई पूजा स्थलों में लोगों को परेशान करता है या बाधा पहुंचाएगा तो हम उन्हें बख्शेंगे नहीं. धार्मिक मामलों के सलाहकार डॉ. एएफएम खालिद हुसैन ने राजशाही जिले के गोदागिरी में प्रेमतली गौरांग बाड़ी कालीमंदिर की यात्रा के दौरान कहा, “हम उन्हें कानून के तहत लाएंगे और शांति सुनिश्चित करेंगे।

ढाका ट्रिब्यून अखबार की खबर के मुताबिक, उन्होंने हिंदू समुदाय के सदस्यों से उत्साह और धार्मिक उत्साह के साथ त्योहार मनाने की अपील की और उन्हें आश्वासन दिया कि किसी को भी उनके मंदिरों को नुकसान पहुंचाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
“यदि आप अपने मंदिरों पर हमलों से डरते हैं, तो आश्वस्त रहें कि कोई भी अपराधी सफल नहीं होगा। हमने मदरसा छात्रों सहित स्थानीय लोगों को बारी-बारी से मंदिरों की रखवाली करने के लिए लगाया है। कोई भी हमें हमारे धार्मिक त्योहार मनाने से नहीं रोकेगा.’ उन्होंने कहा कि अंतरिम सरकार बांग्लादेश को भेदभाव और सांप्रदायिकता से मुक्त राज्य में बदलना चाहती है.

Ajay Kumar Pandey
Author: Ajay Kumar Pandey

SENIOR JOURNALIST ,VAST EXPERIENCE OF INVESTIGATIVE JOURNALISM

Spread the love

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

× How can I help you?