Saryu Sandhya News

राजनाथ सिंह ने पीओके के निवासियों से भारत में शामिल होने की अपील की, पाक वकील के हलफनामे का हवाला दिया: ‘हम आप पर विचार करते हैं…’

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के निवासियों से रविवार को भारत में शामिल होने की अपील करते हुए कहा कि उन्हें ‘हमारा अपना’ माना जाता है, जबकि पाकिस्तान में उन्हें ‘विदेशी’ माना जाता है।

जम्मू-कश्मीर के रामबन निर्वाचन क्षेत्र में एक चुनावी रैली के दौरान, राजनाथ सिंह ने लोगों से जम्मू-कश्मीर में और विकास लाने के लिए भाजपा का समर्थन करने की अपील की, यह सुझाव देते हुए कि यह प्रगति इतनी स्पष्ट होगी कि पीओके के लोग भारत में शामिल होना पसंद करेंगे।महबूबा ने ट्वीट किया, ”जम्मू कश्मीर में अगली सरकार बनाने के लिए भाजपा को समर्थन दें ताकि हम क्षेत्र में व्यापक विकास कर सकें। वहां इतना विकास होगा कि पीओके में लोग इसे देखकर कहें कि हम पाकिस्तान के साथ नहीं रहना चाहते हैं और इसके बजाय भारत चले जाएंगे।

सिंह ने पाकिस्तान के अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल द्वारा हाल ही में दायर हलफनामे का उल्लेख किया जिसमें कहा गया है कि पीओके विदेशी क्षेत्र है।

शाह ने कहा, ”मैं पीओके के निवासियों से कहना चाहता हूं कि पाकिस्तान आपको विदेशी मानता है लेकिन भारत के लोग आपको विदेशी नहीं मानते। हम आपको अपना मानते हैं और इसलिए आइए और हमारे साथ जुड़ें।

भाजपा के वरिष्ठ नेता अनुच्छेद 370 को बहाल करने के अपने चुनावी वादे को लेकर नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन पर बरस पड़े और कहा कि जब तक भाजपा है, यह असंभव है।

Ajay Kumar Pandey
Author: Ajay Kumar Pandey

SENIOR JOURNALIST ,VAST EXPERIENCE OF INVESTIGATIVE JOURNALISM

Spread the love

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

× How can I help you?