Saryu Sandhya News

राष्ट्रीय ध्वज और संविधान के तहत ‘ऐतिहासिक’ विधानसभा चुनावों की ओर बढ़ रहा है जम्मू-कश्मीर: अमित शाह

जम्मू, सात सितंबर (भाषा) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को आश्वासन दिया कि विधानसभा चुनाव के बाद जम्मू कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल किया जाएगा और मोदी सरकार द्वारा अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को निरस्त किए जाने के बाद यह राष्ट्रीय ध्वज और संविधान के तहत पहला राज्य है।

उन्होंने कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन पर पुरानी व्यवस्था को पुनर्जीवित करने का प्रयास करने का आरोप लगाया।उन्होंने कहा कि राजग सरकार गुर्जर, पहाड़ी, बकरवाल और दलितों सहित किसी भी समुदाय के साथ आतंकवाद को फिर से सिर उठाने और अन्याय नहीं होने देगी, जिन्हें भाजपा सरकार ने आरक्षण दिया है.

शाह 18 सितंबर से शुरू होने वाले तीन चरण के विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा के चुनाव अभियान को बढ़ावा देने के लिए दो दिवसीय दौरे पर जम्मू में हैं।
उन्होंने शुक्रवार को अपने दौरे के पहले दिन पार्टी का घोषणापत्र जारी किया और अभियान की रणनीति पर चर्चा करने के लिए वरिष्ठ नेताओं के साथ दो महत्वपूर्ण बैठकों की अध्यक्षता की।

उन्होंने कहा, ”जम्मू कश्मीर में आगामी चुनाव ऐतिहासिक हैं क्योंकि आजादी के बाद पहली बार हमारे राष्ट्रीय ध्वज और संविधान के तहत चुनाव हो रहे हैं जबकि पहले पहले दो झंडों और दो संविधानों की परंपरा नहीं थी। कश्मीर से कन्याकुमारी तक हमारे पास केवल एक प्रधानमंत्री हैं और वह मोदी हैं, “गृह मंत्री ने शनिवार को यहां भाजपा कार्यकर्ताओं की एक रैली में कहा।

Ajay Kumar Pandey
Author: Ajay Kumar Pandey

SENIOR JOURNALIST ,VAST EXPERIENCE OF INVESTIGATIVE JOURNALISM

Spread the love

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

× How can I help you?