Saryu Sandhya News

तेल अवीव: गाजा में बंधक बनाए गए लोगों को वापस लाने में विफलता के विरोध में इजरायल में आम हड़ताल के दुर्लभ आह्वान के कारण सोमवार को देश भर में बंदी और अन्य व्यवधान पैदा हुए।

तेल अवीव: गाजा में बंधक बनाए गए लोगों की वापसी में नाकामी के विरोध में इजराइल में आम हड़ताल के दुर्लभ आह्वान के कारण सोमवार को देश भर में बंद कर दिया गया और अन्य व्यवधान पैदा हो गए. लेकिन कुछ क्षेत्रों में इसे नजरअंदाज कर दिया गया, जो गहरे राजनीतिक विभाजन को दर्शाता है।

गाजा में छह बंधकों के मृत पाए जाने के बाद हजारों इजरायली रविवार देर रात दुख और गुस्से में सड़कों पर उतर आए थे। परिवारों और अधिकांश लोगों ने प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को दोषी ठहराते हुए कहा कि लगभग 11 महीने पुराने युद्ध को समाप्त करने के लिए हमास के साथ एक समझौते में उन्हें जिंदा लौटाया जा सकता था।

लेकिन अन्य लोग हमास पर अथक सैन्य दबाव बनाए रखने की नेतन्याहू की रणनीति का समर्थन करते हैं, जिसका 7 अक्टूबर को इजरायल में हमला हुआ था। वे कहते हैं कि यह अंततः आतंकवादियों को इजरायल की मांगों को देने के लिए मजबूर करेगा, संभावित रूप से अधिक सफल बचाव का कारण बनेगा और अंततः समूह का सफाया कर देगा।इजरायल के सबसे बड़े ट्रेड यूनियन, हिस्टाड्रट ने सोमवार को आम हड़ताल का आह्वान किया, जो युद्ध की शुरुआत के बाद से पहली बार था। इसका उद्देश्य बैंकिंग, स्वास्थ्य देखभाल और देश के मुख्य हवाई अड्डे सहित अर्थव्यवस्था के प्रमुख क्षेत्रों को बंद करना या बाधित करना है।

Ajay Kumar Pandey
Author: Ajay Kumar Pandey

SENIOR JOURNALIST ,VAST EXPERIENCE OF INVESTIGATIVE JOURNALISM

Spread the love

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

× How can I help you?