Saryu Sandhya News

दिल्ली भाजपा नेताओं ने प्रस्ताव दिया कि सीएम चेहरे को मनोज तिवारी, बांसुरी स्वराज और अन्य उल्लेखनीय नेताओं में से चुना जाना चाहिए।

दिल्ली भाजपा का एक वर्ग मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (आप) को चुनौती देने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए ‘मुख्यमंत्री चेहरे’ की घोषणा करने की वकालत कर रहा है। दिल्ली भाजपा नेताओं ने यह भी प्रस्ताव दिया कि सीएम चेहरे को मनोज तिवारी, बांसुरी स्वराज और अन्य उल्लेखनीय नेताओं में से चुना जाना चाहिए।

2020 के विधानसभा चुनाव में, भाजपा ने पार्टी के सीएम चेहरे के रूप में एक नेता के बिना आप के खिलाफ चुनाव लड़ा। भारतीय जनता पार्टी को आप से हार का सामना करना पड़ा, जिसने कुल 70 सीटों में से 62 सीटें जीतीं।

उन्होंने कहा, ‘इस मुद्दे पर बहस पहले ही शुरू हो चुकी है क्योंकि कई वरिष्ठ नेताओं का मानना है कि अगर भाजपा केजरीवाल और आप को चुनौती देने के लिए चुनाव में जाती है तो उसे फायदा होगा. उन्होंने इस संबंध में पहले ही राष्ट्रीय नेताओं को अपनी भावनाओं से अवगत करा दिया है।

दिल्ली भाजपा के एक अन्य वरिष्ठ नेता ने कहा, “इसमें सांसद रामवीर सिंह बिधूड़ी, बांसुरी स्वराज या मनोज तिवारी या प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा, पूर्व सांसद प्रवेश वर्मा या विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता जैसे पार्टी के प्रमुख नेता हो सकते हैं।

दिल्ली भाजपा के एक धड़े का मानना है कि एक नेता के पीछे पार्टी का एकजुट होना ‘एकता’ का संदेश दे सकता है और चुनाव के लिए प्रचार प्रक्रिया को सुव्यवस्थित कर सकता है।

दिल्ली भाजपा के एक नेता ने कहा कि भाजपा ने 2015 का दिल्ली विधानसभा चुनाव किरण बेदी को अपनी मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार के तौर पर लेकर लड़ा था लेकिन बुरी तरह असफल रही थी। 2015 के चुनावों में, भाजपा आप से हार गई, जिसने कुल 70 सीटों में से 67 सीटें जीतीं।

भाजपा के एक नेता ने पीटीआई-भाषा को बताया कि 2025 के दिल्ली चुनाव के लिए मुख्यमंत्री का चेहरा चुनने की बहस अभी भी खुली है और राष्ट्रीय नेतृत्व बाद में फैसला लेगा।

इस बीच, आप प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, जो वर्तमान में दिल्ली आबकारी नीति मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं, चुनाव के लिए पार्टी के अभियान का चेहरा बनने के लिए तैयार हैं क्योंकि आम आदमी पार्टी ने विश्वास व्यक्त किया है कि केजरीवाल लगातार चौथी बार राजधानी के सीएम बनेंगे।(समाचार इनपुट पीटीआई)

Ajay Kumar Pandey
Author: Ajay Kumar Pandey

SENIOR JOURNALIST ,VAST EXPERIENCE OF INVESTIGATIVE JOURNALISM

Spread the love

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

× How can I help you?