Saryu Sandhya News

जम्मू-कश्मीर चुनाव में सीट बंटवारे पर मतभेद: कांग्रेस, नेकां नेताओं ने चर्चा की

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे पर मतभेदों को दूर करने के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नेशनल कांफ्रेंस के साथ विचार-विमर्श करने के लिए सोमवार को यहां पहुंचे।

पार्टी के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल, सलमान खुर्शीद और जम्मू कश्मीर के प्रभारी भरत सोलंकी सहित कांग्रेस नेता सीट बंटवारे पर बातचीत के लिए यहां गुपकर इलाके में नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला के आवास पर पहुंचे।

उन्होंने बताया कि पार्टियों के स्थानीय नेतृत्व के बीच बातचीत के दौरान सीटों के बंटवारे को लेकर ‘कुछ मतभेद’ उभरने के बाद बैठक जरूरी हो गई।

नेताओं ने कहा कि दोनों दल सीट बंटवारे के फॉर्मूले पर काफी हद तक सहमत हो गए हैं।
उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस के केंद्रीय नेता गठबंधन के बारे में बात करने के लिए हमारे नेतृत्व से मिलेंगे। कुछ मुद्दों पर कुछ स्पष्टीकरण की आवश्यकता है, और यह आज किया जाएगा, “एनसी के प्रांतीय अध्यक्ष, कश्मीर, नासिर असलम वानी ने अब्दुल्ला के आवास के बाहर संवाददाताओं से कहा।

उन्होंने उम्मीद जताई कि दोपहर तक सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि दो पार्टियों को एक साथ चुनाव लड़ना है, कई मुद्दे हैं। हमें जमीनी स्तर पर पार्टी कैडर को ध्यान में रखना होगा, हमें विशिष्ट सीटों पर पार्टियों की ताकत पर भी विचार करना होगा.’

वानी ने हालांकि कहा कि सीट बंटवारे के मुद्दे का गठबंधन पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

नेकां नेता ने कहा, ”अगर हमें पता होता कि चुनाव होंगे तो हम पहले ही इन चीजों को सुलझा लेते।

90 सदस्यीय जम्मू-कश्मीर विधानसभा के लिए चुनाव तीन चरणों में 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को होंगे, जबकि परिणाम 4 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

Ajay Kumar Pandey
Author: Ajay Kumar Pandey

SENIOR JOURNALIST ,VAST EXPERIENCE OF INVESTIGATIVE JOURNALISM

Spread the love

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

× How can I help you?