Saryu Sandhya News

बांग्लादेश में हजारों प्रदर्शनकारियों ने सोमवार को ढाका में शेख हसीना के आधिकारिक आवास पर धावा बोल दिया

बांग्लादेश में हजारों प्रदर्शनकारियों ने सोमवार को ढाका में शेख हसीना के आधिकारिक आवास पर धावा बोल दिया, जिसके तुरंत बाद उन्होंने प्रधानमंत्री के रूप में अपना इस्तीफा दे दिया और देश छोड़कर भाग गए। उन्होंने पूरे आवास में लूटपाट, तोड़फोड़ और कमरों पर छापा मारा।

आंदोलनकारियों को मछली और बिरयानी खाते हुए भी देखा गया, कुछ को हसीना के बिस्तर पर भी देखा गया।

ढाका के वीडियो में दिखाया गया है कि सैकड़ों लोग हसीना सरकार के गिरने का जश्न मना रहे हैं और नारे लगा रहे हैं। हजारों लोगों ने विजय चिन्ह दिखाते हुए प्रधानमंत्री के सरकारी आवास ‘गणभवन’ पर धावा बोल दिया।

सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीरों में दिखाया गया कि गणभवन के ड्राइंग रूम में भीड़ जमा है और कुछ लोगों को देश की सबसे सुरक्षित इमारतों में से एक से टीवी, कुर्सियां और मेज ले जाते देखा जा सकता है।

प्रदर्शनकारियों को हसीना के आवास को लूटते और रसोई तथा रेफ्रिजरेटर से मछली और बिरयानी का स्वाद लेते देखा जा सकता है। प्रदर्शनकारियों ने इमारत के अंदर उनकी तस्वीरों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया।

इसके अलावा, उनमें से कई कच्ची मछली और जीवित बकरियों और बत्तखों के साथ भाग गए, जैसा कि दृश्यों में दिखाया गया है।

गणभभवन में भी लोग बेडरूम में घुस गए और कुछ प्रधानमंत्री के बिस्तर पर लेटे नजर आए।

प्रदर्शनकारियों ने बांग्लादेश के स्वतंत्रता नेता शेख मुजीबुर रहमान की एक बड़ी प्रतिमा पर भी चढ़कर उसे नष्ट करने की कोशिश की। मुजीबुर रहमान की कई तस्वीरों को भी क्षतिग्रस्त किया गया।

सरकारी कार्यालयों और अन्य इमारतों से शेख हसीना की तस्वीरें हटाए जाने पर उत्साहित प्रदर्शनकारियों ने नारों और तालियों के साथ जश्न मनाया।

आरक्षण प्रणाली के विरोध में एक महीने से अधिक समय पहले शुरू हुए विरोध प्रदर्शन दशकों में हिंसा के सबसे खराब प्रकोप में से एक में बदल गए हैं। प्रदर्शनकारी शेख हसीना की अवामी लीग सरकार को हटाने की मांग कर रहे थे जो पिछले 15 साल से अधिक समय से देश पर शासन कर रही है।(PHOTO COURTESY ANANDBAZAAR PATRIKA BANGLADESH)

Ajay Kumar Pandey
Author: Ajay Kumar Pandey

SENIOR JOURNALIST ,VAST EXPERIENCE OF INVESTIGATIVE JOURNALISM

Spread the love

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

× How can I help you?