Saryu Sandhya News

पंजाब के निलंबित पुलिस अधिकारी ने आईआरएस अधिकारी के दामाद को चंडीगढ़ जिला अदालत में गोली मारी, गिरफ्तार

सिंचाई विभाग में आईआरएस अधिकारी हरप्रीत सिंह की शनिवार दोपहर चंडीगढ़ जिला अदालत परिसर में सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हरप्रीत की कथित तौर पर उसके ससुर मलविंदर सिंह सिद्धू ने हत्या कर दी थी, जो पंजाब पुलिस के निलंबित सहायक महानिरीक्षक हैं। सिद्धू को गिरफ्तार कर लिया गया है।

हरप्रीत का अपनी पत्नी के साथ वैवाहिक विवाद चल रहा था और वह मामले में सुनवाई के लिए जिला अदालत पहुंचा था। पुलिस के अनुसार, इस मामले में मध्यस्थता की यह तीसरी सुनवाई थी।

दोनों परिवार मध्यस्थता सत्र के लिए जिला अदालत पहुंचे थे। सत्र के दौरान, मलविंदर सिंह ने वॉशरूम का उपयोग करने का अनुरोध किया और हरप्रीत से उसे रास्ता दिखाने के लिए कहा। कुछ क्षण बाद, मलविंदर ने कथित तौर पर एक हथियार निकाला और हरप्रीत को दो बार गोली मार दी, जिससे वह जमीन पर गिर गया।घटनास्थल पर दर्शक जल्दी से इकट्ठा हो गए, और हरप्रीत के परिवार के सदस्यों के मदद के लिए चिल्लाते हुए वीडियो वायरल हो गए। परिवार के सदस्यों और कुछ अधिवक्ताओं ने हरप्रीत को एक निजी वाहन में सेक्टर 16 के सरकारी अस्पताल में नजदीकी अस्पताल पहुंचाया, लेकिन इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।पिछले साल नवंबर में, पंजाब सतर्कता ब्यूरो ने पंजाब पुलिस के मानवाधिकार प्रकोष्ठ के तत्कालीन सहायक महानिरीक्षक मलविंदर सिंह सिद्धू के खिलाफ अपने पद का फायदा उठाने, धोखाधड़ी करने, ब्लैकमेल, जबरन वसूली और सरकारी कर्मचारियों से रिश्वत लेने का मामला दर्ज किया था.

Ajay Kumar Pandey
Author: Ajay Kumar Pandey

SENIOR JOURNALIST ,VAST EXPERIENCE OF INVESTIGATIVE JOURNALISM

Spread the love

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

× How can I help you?