Saryu Sandhya News

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने डोनाल्ड ट्रम्प पर ‘जघन्य हत्या के प्रयास’ की निंदा की

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने डोनाल्ड ट्रम्प पर हाल ही में हत्या के प्रयास को “जघन्य” कृत्य के रूप में निंदा की। ट्रम्प ने कहा कि उनके पास “बहुत अच्छा फोन कॉल” था, जैसा कि एक ट्रुथ सोशल पोस्ट में साझा किया गया था।

ट्रंप ने लिखा, ‘उन्होंने मुझे रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन के सफल आयोजन और अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवार बनने पर बधाई दी।

उन्होंने पिछले शनिवार को जघन्य हत्या के प्रयास की निंदा की और इस समय एकता की भावना के साथ अमेरिकी लोगों के एक साथ आने के बारे में टिप्पणी की।

ट्रंप ने पूरे आत्मविश्वास के साथ कहा कि अगर वह नवंबर में व्हाइट हाउस जीत जाते हैं तो वह रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध को समाप्त कर सकते हैं। “मैं पहुंचने के लिए राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की की सराहना करता हूं क्योंकि मैं, संयुक्त राज्य अमेरिका के आपके अगले राष्ट्रपति के रूप में, दुनिया में शांति लाऊंगा और युद्ध को समाप्त करूंगा जिसने इतने सारे जीवन खर्च किए हैं और अनगिनत सराय को तबाह कर दिया है.

ट्रंप ने लिखा, ‘दोनों पक्ष एक साथ आने और एक समझौते पर बातचीत करने में सक्षम होंगे जो हिंसा को समाप्त करता है और समृद्धि के लिए आगे का मार्ग प्रशस्त करता है।

पूर्व राष्ट्रपति ने 7 अक्टूबर को आतंकवादी के हमले के बाद रूस और यूक्रेन के साथ-साथ इजरायल और हमास से जुड़े संघर्षों के लिए बार-बार जो बिडेन को दोषी ठहराया है।

Ajay Kumar Pandey
Author: Ajay Kumar Pandey

SENIOR JOURNALIST ,VAST EXPERIENCE OF INVESTIGATIVE JOURNALISM

Spread the love

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

× How can I help you?