Saryu Sandhya News

पीएम मोदी की जम्मू-कश्मीर की दो दिवसीय यात्रा 20 जून से शुरू हो रही है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 जून से जम्मू-कश्मीर के अपने दो दिवसीय दौरे की शुरुआत करेंगे। केंद्र शासित प्रदेश की अपनी यात्रा के दौरान, पीएम मोदी कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और श्रीनगर में योग के 10 वें अंतर्राष्ट्रीय दिवस कार्यक्रम में भाग लेंगे।

जम्मू-कश्मीर का दौरा बारामूला जिले में बुधवार को सुरक्षा बलों के तलाशी अभियान और मुठभेड़ में दो आतंकवादियों के मारे जाने के एक दिन बाद शुरू होगा। फिलहाल ऑपरेशन जारी है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के प्रवक्ता ने कहा, “आतंकवादियों की मौजूदगी के संबंध में विशेष खुफिया जानकारी के आधार पर, भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा आज पीडी सोपोर के हदीपोरा इलाके में एक संयुक्त अभियान शुरू किया गया। दो आतंकवादियों का सफाया हो गया और ऑपरेशन जारी है।

पीएम मोदी 20 और 21 जून को जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे। गुरुवार शाम 6 बजे, प्रधान मंत्री श्रीनगर में ‘युवाओं को सशक्त बनाना, जम्मू-कश्मीर को बदलना’ कार्यक्रम में भाग लेंगे।

“युवाओं को सशक्त बनाना, जम्मू-कश्मीर को बदलना” कार्यक्रम इस क्षेत्र के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण है, जो प्रगति को प्रदर्शित करता है और युवा प्राप्तकर्ताओं को प्रेरणा प्रदान करता है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री स्टॉल का निरीक्षण करेंगे और क्षेत्र में उपलब्धि हासिल करने वाले युवाओं के साथ बातचीत करेंगे।

मोदी जम्मू-कश्मीर में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। वह कृषि और संबद्ध क्षेत्रों में प्रतिस्पर्धात्मकता सुधार परियोजना (जेकेसीआईपी) का भी शुभारंभ करेंगे।

शाम 6:30 बजे, पीएम मोदी श्रीनगर के एसकेआईसीसी में 10 वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में भाग लेंगे। वह इस अवसर पर सभा को संबोधित करेंगे और सीवाईपी योग सत्र में भाग लेंगे।प्रधानमंत्री 1,500 करोड़ रुपये से अधिक की 84 प्रमुख विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे। उद्घाटन में सड़क बुनियादी ढांचे, जल आपूर्ति योजनाओं, उच्च शिक्षा में बुनियादी ढांचे आदि से संबंधित परियोजनाएं शामिल होंगी।

प्रधान मंत्री मोदी 1,800 करोड़ रुपये की लागत वाली कृषि और संबद्ध क्षेत्रों (JKCIP) परियोजना में प्रतिस्पर्धात्मकता सुधार का भी शुभारंभ करेंगे। यह परियोजना जम्मू-कश्मीर के 20 जिलों के 90 ब्लॉकों में लागू की जाएगी, और 15 लाख लाभार्थियों को कवर करते हुए 300,000 घरों तक इसकी पहुंच होगी

अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान प्रधानमंत्री सरकारी सेवा में नियुक्त 2000 से अधिक लोगों को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे।

Ajay Kumar Pandey
Author: Ajay Kumar Pandey

SENIOR JOURNALIST ,VAST EXPERIENCE OF INVESTIGATIVE JOURNALISM

Spread the love

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

× How can I help you?