Saryu Sandhya News

मोदी के खिलाफ ‘400 फीट अंडर’ टिप्पणी पर कार्रवाई की मांग कर रही है भाजपा, झामुमो नेता ने आरोपों से किया इनकार

भाजपा की झारखंड इकाई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कथित टिप्पणी को लेकर झामुमो नेता नजरूल इस्लाम के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग करते हुए चुनाव आयोग को पत्र लिखा है। भाजपा ने चुनाव आयोग से चुनाव अवधि के दौरान झारखंड से नजरूल इस्लाम के चुनाव पर प्रतिबंध लगाने का भी आग्रह किया।

नजरुल की कथित टिप्पणी के वायरल वीडियो का जिक्र करते हुए भाजपा ने आरोप लगाया कि झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेता ने प्रधानमंत्री मोदी को ”400 फुट भूमिगत” दफनाने की धमकी दी।

भाजपा ने दावा किया, ”प्रधानमंत्री की हत्या की साजिश साहेबगंज में झामुमो केंद्रीय समिति के सदस्य नजरूल इस्लाम द्वारा रची जा रही है।

पार्टी ने आरोप लगाया कि झामुमो नेता ने न केवल चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन किया बल्कि भारतीय दंड संहिता की धारा 295 ए, 153 ए और 506 के तहत अपराध भी किया।

‘ उन्होंने कहा, ‘और वहां मौजूद लोगों ने भी ताली बजाई और नजरूल इस्लाम द्वारा दी गई धमकी का समर्थन किया। इसी के चलते वहां मौजूद सभी लोगों ने आईपीसी की धारा 120 बी के तहत अपराध भी किया है।

इस्लाम ने इस आरोप से इनकार करते हुए दावा किया कि उन्होंने पीएम मोदी को सत्ता से बेदखल करने की बात कही थी.

नजरूल इस्लाम ने एक सभा में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 400 सीट नहीं दी जाएगी बल्कि उन्हें 400 फीट नीचे दफनाया जाएगा।

उन्होंने कहा, ‘मैं बयान का खंडन करता हूं। 400 फीट नीचे दफनाने की टिप्पणी मुझे बताई जा रही है। लोगों द्वारा बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया जा रहा है। मैंने कहा था ‘400 से पहले गंथ बांधेंगे’। मैंने उन्हें सत्ता से हटाने की बात कही थी। अगर किसी की भावना को ठेस पहुंची है तो मैं माफी मांगता हूं।

झारखंड की 14 लोकसभा सीटों के लिए चार चरणों में मतदान होगा, जो 13 मई से शुरू होगा। 2019 के चुनावों में, भाजपा ने 11 सीटें हासिल कीं, जबकि आजसू पार्टी, कांग्रेस और झामुमो ने राज्य में एक-एक सीट जीती।

 

Ajay Kumar Pandey
Author: Ajay Kumar Pandey

SENIOR JOURNALIST ,VAST EXPERIENCE OF INVESTIGATIVE JOURNALISM

Spread the love

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

× How can I help you?