Saryu Sandhya News

बारामती की लड़ाई पवार बनाम पवार नहीं बल्कि मोदी और राहुल गांधी के बीच : फडणवीस

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को कहा कि बारामती में 2024 का लोकसभा चुनाव शरद पवार और अजित पवार के बीच नहीं है, बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बीच है।

उपमुख्यमंत्री अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार का मुकाबला तीन बार की सांसद सुप्रिया सुले से है, जो राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (सपा) प्रमुख शरद पवार की बेटी हैं।

बारामती में तीसरे चरण में सात मई को मतदान होगा और मतों की गिनती चार जून को होगी।

जिले के इंदापुर में एक रैली को संबोधित करते हुए फडणवीस ने भाजपा नेता हर्षवर्धन पाटिल के समर्थकों से भी कहा कि वे पिछली जिंदगी को भुला दें और मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के बड़े लक्ष्य की दिशा में काम करें.

उन्होंने कहा, ”कुछ लोगों को लगता है कि बारामती की लड़ाई शरद पवार और अजित पवार के बीच है। कुछ लोगों का मानना है कि यह सुप्रिया सुले और सुनेत्रा पवार के बीच की लड़ाई है। आपको बता दें कि यह मुकाबला न तो पवार बनाम पवार है और न ही सुप्रिया सुले बनाम सुनेत्रा पवार। यह मोदीजी और राहुल गांधी के बीच की लड़ाई है।

सुप्रिया सुले पर हमला करते हुए, देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि उन्होंने जम्मू और कश्मीरी में अनुच्छेद 370 को निरस्त करने जैसे पीएम मोदी सरकार के ऐतिहासिक फैसलों का विरोध किया था,

उन्होंने कहा, ‘संसद में उनके भाषणों को देखिए. लिहाजा, बारामती के लोगों को फैसला करना चाहिए कि क्या उनके सांसद मोदीजी द्वारा स्थापित विकास के रास्ते पर चलेंगे या राहुल गांधी की विचारधारा पर चलेंगे, जो असामाजिक है और जिसका उद्देश्य प्रगति को पटरी से उतारना है।

उन्होंने कहा कि विपक्ष सहानुभूति कार्ड खेलने की कोशिश करेगा लेकिन मतदाताओं को बड़े लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करना होगा।

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि वह क्षेत्र में पार्टी कार्यकर्ताओं की आकांक्षाओं से पूरी तरह अवगत हैं और सुनिश्चित करेंगे कि एक अन्य व्यक्ति के साथ न्याय हो।

हर्षवर्धन पाटिल इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में इंदापुर से टिकट की दौड़ में हैं जबकि निवर्तमान विधायक भरणे अजित पवार खेमे से हैं जो भाजपा की सहयोगी है।

(पीटीआई इनपुट्स के साथ)

Ajay Kumar Pandey
Author: Ajay Kumar Pandey

SENIOR JOURNALIST ,VAST EXPERIENCE OF INVESTIGATIVE JOURNALISM

Spread the love

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

× How can I help you?