Saryu Sandhya News

प्रधानमंत्री मोदी का पूर्वोत्तर विजन और असम का दो दिवसीय दौरा

मोदी का यह दौरा लोकसभा चुनाव से पहले हो रहा है जहां भाजपा ने पूर्वोत्तर में पहुंच का रास्ता तैयार किया है। 2019 की अपनी सीटों को पार करने के प्रयास में, जहां उन्होंने 14 लोकसभा सीटों में से नौ पर कब्जा कर लिया था, मोदी की पूर्वोत्तर यात्रा महत्वपूर्ण है क्योंकि यह क्षेत्र की विकासात्मक आवश्यकताओं के लिए सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। विकास परियोजनाओं के उद्घाटन से यात्रा में भी आसानी होगी और असम में लोगों के लिए जीवन स्तर निर्धारित होगा।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को असम में 11,600 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, मोदी ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व शर्मा के साथ एक रोड शो किया, जिसके बाद उन्होंने परियोजनाओं का अनावरण किया।उन परियोजनाओं की सूची जिनका पीएम मोदी ने आज उद्घाटन किया.
मोदी का एक प्रमुख फोकस तीर्थ स्थलों पर जाने वाले लोगों को विश्व स्तरीय सुविधाएं प्रदान करना है। इस प्रयास में एक और कदम में, मोदी ने ₹498 करोड़ के कामाख्या मंदिर गलियारे की आधारशिला रखी। कॉरिडोर को पूर्वोत्तर क्षेत्र के लिए प्रधानमंत्री विकास पहल (PM-DevINE) योजना द्वारा मंजूरी दी गई थी।

राज्य में खेल के बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देने के लिए, मोदी ने चंद्रपुर में एक अंतरराष्ट्रीय मानक खेल स्टेडियम और फीफा मानक फुटबॉल स्टेडियम के रूप में नेहरू स्टेडियम के उन्नयन सहित परियोजनाओं का उद्घाटन किया।

उन्होंने 3,400 करोड़ रुपये से अधिक की कई सड़क उन्नयन परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी, जिसके तहत 38 पुलों सहित 43 सड़कों को दक्षिण एशिया उप-क्षेत्रीय आर्थिक सहयोग (एसएएसईसी) कॉरिडोर कनेक्टिविटी के हिस्से के रूप में अपग्रेड किया जाएगा।

उन्होंने गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के बुनियादी ढांचे के विकास और करीमगंज में एक मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखी।

मोदी का रविवार दोपहर कार्यक्रम के बाद नई दिल्ली लौट आए.

Ajay Kumar Pandey
Author: Ajay Kumar Pandey

SENIOR JOURNALIST ,VAST EXPERIENCE OF INVESTIGATIVE JOURNALISM

Spread the love

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

× How can I help you?