Saryu Sandhya News

आतंकी संगठन हिजबुल्लाह पर इजरायली वायुसेना का हमला, गाजा पट्टी में कभी भी घुस सकती है सेना । Israeli Air force fighter jets are currently striking Hezbollah military infrastructure in Lebanon said IAF

Israeli Air force fighter jets are currently striking Hezbollah military infrastructure in Lebanon s- India TV Hindi
Image Source : PTI
आतंकी संगठन हिजबुल्लाह पर इजरायली वायुसेना का हमला

नई दिल्ली: फिलिस्तीन के कट्टरपंथी संगठन हमास द्वारा इजरायल पर 7 अक्टूबर को हमला किया गया था। इस दौरान 5 हजार रॉकेट दागे गए और इजरायली सीमा में हमास के आतंकियों ने घुसपैठ की। इस घुसपैठ के बाद आतंकियों ने कई लोगों की हत्या कर दी और कई लोगों को बंधक बना लिया। हमास के आतंकी हमले में अबतक 1300 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं अब इजरायल लगातार हमास के आतंकी ठिकानों पर हमला कर रहा है। साथ ही गाजा पट्टी में किसी भी वक्त इजरायली सेना घुस सकती है। इस बीच इजरायली वायु सेना ने ट्वीट कर जानकारी साझा की है। 

हिजबुल्लाह पर इजरायली वायुसेना कर रही हमला

इजरायली वायुसेना ने ट्वीट कर लिखा, वायुसेना के लड़ाकू विमान इस समय लेबनान में हिजबुल्लाह के सैन्य ठिकानों पर हमला कर रहे थे। इसी दौरान लेबनान सीमा पर फायरिंग की सूचना प्राप्त हुई, जिसका जवाब इजरायली डिफेंस फोर्स दे रही है। बता दें कि एक तरफ हमास और दूसरी तरफ हिजबुल्लाह के ठिकानों पर इजरायल लगातार हमले कर रहा है। वहीं गाजा सिटी से लोगों को उत्तर की तरफ जाने को कहा गया है। क्योंकि इजरायली सेना जमीन के माध्यम से गाजा में मिशन को अंजाम देना चाहती है।

गाजा पट्टी में घुसने को तैयार IDF

दरअसल गाजा पट्टी में जमीन के नीचे सुरंगों का जाल बिछा हुआ है। इन सुरंगों के जरिए हमास के आतंकी लगातार बच रहे हैं। साथ ही सामान्य नागरिकों को हमास के आतंकी ह्यूमन शील्ड की तरह इस्तेमाल कर रहे हैं। गाजा सिटी से उत्तर की तरफ जा रहे फिलिस्तीनी नागिरकों को हमास के आतंकियों द्वारा रोकने का प्रयास किया जा रहा है। हमास के खिलाफ जारी अभियान पर बीते कल इजरायली विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा था कि हम अपने अभियान को अंजाम देते हुए अंतरराष्ट्रीय नियमों का पालन कर रहे हैं। 

https://www.youtube.com/watch?v=k_GOsijIQYw

Latest World News

Source link

Ajay Kumar Pandey
Author: Ajay Kumar Pandey

SENIOR JOURNALIST ,VAST EXPERIENCE OF INVESTIGATIVE JOURNALISM

Spread the love

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

× How can I help you?