Saryu Sandhya News

‘आपका प्रतिनिधिमंडल आ सकता है…’: ममता ने जूनियर डॉक्टरों को आमंत्रित किया

कोलकाता के एक डॉक्टर के कथित बलात्कार और हत्या मामले से निपटने के टीएमसी के तरीके को लेकर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पिछले एक महीने से विपक्ष के निशाने पर हैं। बढ़ती अशांति को दूर करने के प्रयास में, ममता ने गतिरोध को हल करने के लिए मंगलवार को राज्य सचिवालय, नबन्ना में एक बैठक के लिए प्रदर्शनकारी जूनियर डॉक्टरों को आमंत्रित किया।

राज्य के स्वास्थ्य सचिव एन एस निगम की ओर से आंदोलनरत चिकित्साकर्मियों को भेजे गए ई-मेल के हवाले से पीटीआई ने कहा, ”आपका छोटा प्रतिनिधिमंडल (अधिकतम 10 व्यक्ति) सरकार के प्रतिनिधियों से मिलने के लिए अब ‘नबन्ना’ आ सकता है।

इस बीच, पश्चिम बंगाल की वित्त मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी वर्तमान में निर्धारित बैठक के लिए जूनियर डॉक्टरों के प्रतिनिधिमंडल के आने का इंतजार कर रही हैं।
उन्होंने कहा, ”मुख्यमंत्री अपने कक्ष में इंतजार कर रही हैं… हमें अभी तक उनसे कोई जवाब नहीं मिला है।एक जूनियर डॉक्टर ने आरजी कर अस्पताल के मुद्दे पर राज्य सचिवालय के बजाय राज्य के स्वास्थ्य सचिव से संदेश मिलने के बाद असंतोष व्यक्त किया. डॉक्टर ने संवाददाताओं से कहा, “निगम से मेल प्राप्त करना ‘हमारे लिए अपमान’ है, क्योंकि हम उनका इस्तीफा मांग रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘हमें राज्य सचिवालय से कोई मेल नहीं मिला. हमें राज्य के स्वास्थ्य सचिव का मेल मिला, जिनका इस्तीफा हम चाहते हैं। यह अपमान है।

चिकित्सक ने बैठक के लिए प्रतिनिधियों की संख्या को 10 तक सीमित करने के राज्य के फैसले को ‘अपमानजनक’ बताया।

प्रदर्शनकारी डॉक्टर ने कहा, “हमारा विरोध और हमारा ‘काम बंद’ जारी रहेगा।

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में पिछले महीने कथित तौर पर बलात्कार और हत्या के शिकार युवा डॉक्टर के लिए न्याय की मांग करते हुए पश्चिम बंगाल के जूनियर डॉक्टर सरकारी अस्पतालों में ‘काम बंद’ पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

Ajay Kumar Pandey
Author: Ajay Kumar Pandey

SENIOR JOURNALIST ,VAST EXPERIENCE OF INVESTIGATIVE JOURNALISM

Spread the love

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

× How can I help you?