Saryu Sandhya News

गुजरात तट पर रिकॉर्ड 3,300 किलोग्राम नशीले पदार्थ पकड़े गए; पांच विदेशी गिरफ्तार

पोरबंदर: भारतीय एजेंसियों ने गुजरात तट के पास एक ईरानी नौका से 3,300 किलोग्राम मादक पदार्थ जब्त किया है और पांच विदेशियों को गिरफ्तार किया है.

नौसेना, गुजरात आतंकवाद रोधी दस्ते और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा संयुक्त रूप से अंतर्राष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा (आईएमबीएल) के साथ अरब सागर में अभियान चलाया गया था,

माना जा रहा है कि इस प्रतिबंधित पदार्थ में चरस, मेथामफेटामाइन और मॉर्फिन शामिल हैं।

एनसीबी और अन्य एजेंसियों ने मादक पदार्थों की तस्करी के एक और अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क का भंडाफोड़ किया है और देश में अब तक की सबसे अधिक अपतटीय जब्ती (मात्रा के आधार पर) की है, संघीय मादक पदार्थ रोधी एजेंसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा।

नौका से गिरफ्तार किए गए पांच लोगों के या तो ईरानी या पाकिस्तानी नागरिक होने का संदेह है।

एनसीबी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उनके पास से राष्ट्रीयता का कोई दस्तावेज बरामद नहीं हुआ है।

अधिकारियों ने बताया कि नौका और चालक दल के सदस्यों को मंगलवार को पकड़े जाने के बाद नौसेना ने उन्हें कानून प्रवर्तन एजेंसियों को सौंप दिया।भारतीय नौसेना ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के साथ एक समन्वित अभियान में लगभग 3300 किलोग्राम प्रतिबंधित पदार्थ (3089 किलोग्राम चरस, 158 किलोग्राम मेथामफेटामाइन 25 किलोग्राम मॉर्फिन) ले जा रहे एक संदिग्ध जहाज को पकड़ा। नौसेना के एक प्रवक्ता ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “हाल के दिनों में मात्रा में नशीले पदार्थों की सबसे बड़ी जब्ती है।

Ajay Kumar Pandey
Author: Ajay Kumar Pandey

SENIOR JOURNALIST ,VAST EXPERIENCE OF INVESTIGATIVE JOURNALISM

Spread the love

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

× How can I help you?